आईपीएल खेलने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी अली खान को कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिया मौका






दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग आईपील का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस बार आईपीएल का भारत में नहीं बल्कि दुबई में किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस बार का आपीएल बेहद ही अलग होनें जा रहा है। जिसकी वजह है खाली स्टेडियम के बीच मैच खेले जाना। वहीं दूसरी खास बात यह है कि, पहली बार आईपीएल के इतिहास में अमेरिकी खिलाड़ी का खेलना।



बताया जा रहा है कि, इस अमेरिकी खिलाड़ी को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 29 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी अली खान को पेसर हैरी गर्नी के स्थान पर अपने स्क्वॉड में शामिल किया है। इंग्लिश पेसर गेंदबाज हैरी गर्नी को कंधे की चोट के चलते इस आपीएल से बाहर होना पड़ा।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेल चुके अली का जन्म पाकिस्तानी पंजाब के अटक में हुआ था फिर 18 साल की उम्र में वह अपने माता-पिता के साथ अमेरिका में बस गए, उन्हें पहली बार 2016 में यूएसए की टीम से खेलने का मौका मिला। अपने सीपीएल डेब्यू में ही कुमार संगाकारा जैसे धुरंधर बल्लेबाज को निपटा चुका यह पेसर लगातार 140 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है। डेथ ओवर्स में सटीक यॉर्कर उनकी खासियत हैं।









1 Comment
Commenting as

on Sept. 30, 2020, 7:53 a.m.

जो एचडीएचई एजजेजेज जेजेज्द जेजेजेजे। जजेज हेहेहे। Usuejsjsbsb हेह्हे