इंटरनेशनलखबरें

Cricage एक्ससलूसिव – जल्द शुरू हो सकती है क्रिकेटl के मैदान पर हलचल , जून के पहले सप्ताह से अभ्यास के संकेत – सूत्र

0
बीसीसीआई के रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही मैदान में दिखेगे खिलाड़ी

बीसीसीआई :- कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से क्रिकेट पूरी तरह ठप है लेकिन अब खबर आ रही है कि जल्द ही खिलाड़ी मैदान पर प्रैक्टिस करने के लिए उतर सकते हैं, इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) अपने खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतारने का विचार कर रही है , खबरों के मुताबिक इंग्लैंड के क्रिकेटर आने वाले सप्ताहों में आउटडोर अभ्यास शुरू कर सकते हैं चूंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली चाहता है ,  ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने यह जानकारी दी।

बीसीसीआई के रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही मैदान में दिखेगे खिलाड़ी

लंदन में  कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से क्रिकेट पूरी तरह ठप है लेकिन अब खबर आ रही है कि जल्द ही खिलाड़ी मैदान पर प्रैक्टिस करने के लिए उतर सकते हैं. इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) अपने खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतारने का विचार कर रही है. खबरों के मुताबिक इंग्लैंड के क्रिकेटर आने वाले सप्ताहों में आउटडोर अभ्यास शुरू कर सकते हैं चूंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली चाहता है . ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने यह जानकारी दी . वैसे सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य दिशा निर्देशों के अनुसार ब्रिटेन में सभी खेलों में खिलाड़ियों को नाम वापिस लेने का विकल्प रहेगा।

बीसीसीआई के रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही मैदान में दिखेगे खिलाड़ी

अब देखना होगा सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई क्या कदम उठाता है । उम्मीद जताई जा रही है कि जून के पहले सप्ताह में बीसीसीआई भी एडवाइजरी जारी कर सकता है जिसमें स्वास्थ निर्देशो का पालन करते हुए खिलाड़ियो से सामूहिक या अकेले प्रेक्टिस शुरू करने को कहा जा सकता है।

बीसीसीआई चाहेगा कम से कम देश के 30-35 टॉप प्लेयर्स अपने आप को तैयार रखे और किसी भी समय क्रिकेट खेलने के लिए तैयार रहे ।

बीसीसीआई के रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही मैदान में दिखेगे खिलाड़ी

बीसीसीआई के एक अधिकारी की माने तो जून के पहले हफ्ते से भारतीय क्रिकेट में कुछ हलचल देखने को मिल सकती है , बीसीसीआई नेतृत्व तमाम बिंदुओं पर गौर कर एडवाइजरी तैयार कर रहा है , बीसीसीआई अधिकारी ने “The Cricage” से बात करते हुए बताया :-

 

  1. पांच खिलाड़ियो से ज्यादा एक साथ अभ्यास करने पर रोक ।

 

  1. एक खिलाड़ी एक बॉल पैटर्न

 

  1. अभ्यास कराया रहा कोच ही बॉल को छू सकेगा , बल्लेबाज़ पैर या बैट की सहायता से बॉल को कोच या ट्रेनर तक पहुचायेंगे ।

 

  1. कोच व खिलड़ियों के लिए सेफ़्टी गाइडलाइन्स तय की जायेगीं ।

 

  1. हो सकता है राष्ट्रीय स्तर के बाद घरेलू स्तर पर भी यही फॉर्मेट अप्लाई किया जाए ।

 

तो कोरोना संकट के बीच कम से कम खेल प्रेमियों और खिलड़ियों के लिए अच्छी खबर आ सकती है , लेकिन साथ ही ये भी ख्याल रखना होगा कि खिलड़ियों के स्वास्थ्य को लेकर कोई लापरवाही न बरती जाए । हालांकि खिलाड़ियो का फ़िटनेस लेवल काफी अच्छा होता है जिससे इम्यूनिटी पावर भी स्ट्रांग होती है , जोकि मैदान पर कोविड-19 से बचाव में उनके लिए मददगार साबित होगा ।

सिर्फ इन्डियन क्रिकेटर्स के नाम दर्ज है इन बड़े रिकॉर्डस पर

Previous article

उत्तरप्रदेश क्रिकेट की दशा और दिशा बदलने वाला क्रिकेटर – ज्ञानेंद्र पांडे

Next article

You may also like